• Fri. May 17th, 2024

देश का ये बड़ा वकील लड़नें जा रहा हैं पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर का केस, राष्ट्रपति से की ये मांग,

ByManish Kumar Pal

Jul 21, 2023

News National

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर नें भारतीय नागरिकता के लिए राष्ट्रपति से गुहाल लगाई गई है. सीमा के वकील ए पी सिंह ने राष्ट्रपति के सामने याचिका लगाई है. इस याचिका में सीमा के वकील ने कहा है कि सीमा को भारतीय नागरिकता मिलनी चाहिए.लेकिन सवाल बहुत बड़ा हैं की पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर का क्या होगा? सीमा आने वाले दिनों में भी सचिन के साथ ही रहेगी या उसे पाकिस्तान डिपोर्ट कर दिया जाएगा? इसे लेकर दोनों देशों में खूब चर्चा हो रही है.

सीमा हैदर के वकील ने कहा कि सीमा हैदर ने सचिन से शादी की है. वह सचिन की पत्नी है. जैसे समय-समय पर विदेशी नागरिकों को नागरिकता मिलती रही है, वैसे ही सीमा को भी नागरिकता मिले. सीमा हैदर के वकील एपी सिंह ने कहा कि ”अभी तक सीमा पार से गोलियां आती थीं, अब डोली आई है, लोगों को इस पर भी परेशानी हो रही है. सीमा ने सचिन से सच्चा प्यार किया है. हिंदू धर्म अपनाकर नेपाल में हिंदू विधि-विधान से विवाह किया है. सीमा के पास शादी के दस्तावेज भी हैं.”

वकील ने फरियादी के लिए मांगी सुरक्षा

सीमा के वकील एपी सिंह ने कहा है कि, ”जैसे देश में अन्य लोगों को चाहें पाकिस्तानी हों या बांग्लादेशी हों चाहें अफगानिस्तानी उनको समय समय पर नागरिकता मिलती रही है तो सीमा को भी नागरिकता दी जाए. सचिन जो कि यहां का मूल नागरिक है, उसकी धर्म पत्नी है. उसके बच्चों का पालन हो. उनको जान का खतरा है इसलिए उन्हें सुरक्षा मिले, संरक्षण मिले.”

सीएम योगी और पीएम मोदी से मदद की गुजारिश

उल्लेखनीय है कि यूपी एटीएस की ओर से पिछले तीन दिनों से लगातार सीमा हैदर से पूछताछ की गई. यूपी एटीएस की पूछताछ के बाद सीमा हैदर ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ से गुजारिश की कि उसे भारत की नागरिकता दी जाए. गौरतलब है कि सीमा हैदर को भारत में अवैध रूप से दाखिल होने के आरोप में चार जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. उनके साथ सचिन को भी अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इस बीच 7 जुलाई को दोनों को न्यायालय से जमानत मिल गई है. सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ नोएडा स्थित रबूपुरा इलाके में सचिन के घर में रह रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed