• Sun. Sep 8th, 2024

उत्तराखंड के इस बड़े शहर में लगने जा रहा है रोजगार मेला, इन पदों पर मिलेंगी नौकरियां, जानिये पूरी जानकारी,

ByManish Kumar Pal

Nov 14, 2023

News National

देहरादून / उन बेरोजगार युवाओं के किये बड़ी खुशखबरी है जो बेरोजगारी की समस्या से जुझ रहे है ।बता देन की देहरादून में जल्द ही रोजगार मेला लगने वाला है। बताया जा रहा है कि नवंबर माह में देहरादून में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले के तहत युवाओं को हाथों-हाथ सीधी नौकरी मिल सकेगी। देहरादून में क्षेत्रीय रोजगार विभाग द्वारा 18 नवंबर को देहरादून में एक विशाल नौकरी मेले का आयोजन किया जाएगा, जहां निजी कंपनियां सभी उत्सुक नौकरी चाहने वालों का साक्षात्कार लेंगी।

बताया जा रहा है कि मेला क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून में होगा। इस रोजगार मेले में फार्मा, बिक्री, विनिर्माण, बैंकिंग, सुरक्षा और आतिथ्य जैसे विभिन्न उद्योगों से 40 से अधिक कंपनियां उम्मीदवारों को नौकरियां देंगी। मेले के लिए पंजीकरण शुरू हो चुका है। रोजगार मेले के अंतर्गत नियुक्तियां उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यताओं के अनुसार की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार 8वीं कक्षा से लेकर स्नातकोत्तर स्तर तक के उम्मीदवारों को नौकरियों के अवसर दिए जाएंगे। अधिकांश पद फार्मा और सेवा उद्योगों में हैं। इस मेले में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों कोपहले से ही रोजगार कार्यालय में पंजीकरण कराना होगा।

गौरतलब है कि विभाग पहले भी रोजगार मेलों का आयोजन कर चुका है, जहां सैकड़ों युवाओं को नौकरियां मिली हैं। विभाग की कोशिश है कि इनके माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी दी जाए। इसके लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ अनिवार्य रूप से अपना बायोडाटा (Resume) मूल प्रमाण पत्रों, उनकी छायाप्रति, इस कार्यालय में पंजीयन कार्ड, पासपोर्ट फोटो एवं आईडी प्रूफ लाना होगा।

Related Post

हरिद्वार जनपद मे लगातार पकड़ी जा रही अवैध शराब,आखिर कहाँ से आ गये धर्म नगरी मे इतने शराब माफिया, क्या हो पायेगा मुख्यमंत्री का उत्तराखंड नशामुक्त अभियान का सपना साकार?
शराब माफियाओं के खिलाफ हरिद्वार पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही,अवैध शराब के धंधे का काला व्यापार करते दबोचे गये 11 तस्कर,
नवोदय नगर मे चौबीस घंटे हो रहा अवैध खनन बेलगाम, आस पास के निवासी भी हुए परेशान, अभी कुछ दिन पहले नदी के इसी खनन की भेट चढ़ा मासूम, फिर भी खनन विभाग मौन,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed