• Mon. Mar 4th, 2024

मध्यम वर्गीय परिवारों को जल्द मिल सकती है ये बड़ी खुशखबरी, मोदी सरकार कर रही ये तैयारी,

ByManish Kumar Pal

Dec 6, 2023

News National

दिल्ली / तीन राज्यों मे विजय पाने के बाद केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर कुछ बड़े फैसले ले सकती है। उदाहरण के लिए पीएम- किसान की किस्त बढ़ाने को लेकर ऐलान होने की संभावना है।

इसी तरह, मिडिल क्लास को भी घर का तोहफा देने की तैयारी हो रही है। बता दें कि 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके संकेत भी दिए थे।

क्या है पूरा प्लान
दरअसल, सरकार हाउसिंग स्कीम के तहत लोन ब्याज पर सब्सिडी देने की योजना बना रही है। बीते दिनों न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने एक रिपोर्ट में बताया था कि 5 वर्षों में 600 अरब रुपये (7.2 अरब डॉलर) खर्च होंगे। योजना के तहत 9 लाख रुपये तक के लोन पर 3-6.5% के बीच वार्षिक ब्याज सब्सिडी की पेशकश करने की योजना है। इसके दायरे में 20 साल के टेन्योर के लिए 50 लाख रुपये से कम के होम लोन आने की उम्मीद है। योजना को साल 2028 तक के लिए लागू किए जाने का प्लान है।

अंतरिम बजट में ऐलान संभव
ऐसा अनुमान है कि सरकार अंतरिम बजट में इस योजना का ऐलान कर सकती है। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले फरवरी महीने में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करेंगी। इस बजट में चुनाव को ध्यान में रखकर ऐलान किए जाने की संभावनाएं हैं। इसी कड़ी में पीएम-किसान योजना की किस्त बढ़ाए जाने पर भी कोई ऐलान हो सकता है।

Related Post

जानिये कौन है IAS अभिषेक सिंह और क्यों दें दिया इस्तीफा,पत्नी का नाम है दुर्गाशक्ति ये भी है सबसे बड़े अधिकारी पद पर,
सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने किया सहकार भारती संगठन के अधिवेशन का उद्घाटन, प्रेमनगर आश्रम में सहकार भारती संगठन के दो दिवसीय अधिवेशन की हुई शुरुआत,
कोर्ट मैरिज करने पहुंचा था जोड़ा,लड़की कि माँ पहुंची और कचेहरी मे ही कर डाली चप्पलों से लडके कि कुटाई,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed