• Sat. May 25th, 2024

सांसदों और पत्रकारों के जूते गायब, 24 घंटे बाद भी चोरों को ढूंढ नहीं पाए सुरक्षाकर्मी, जानिये क्यों है इतने बुरे हालात जो दिन ब दिन बिगड़ ही रहे है,कहीं यें देश भुखमरी कि और तो नही,

ByManish Kumar Pal

Apr 22, 2024

न्यूज़ नेशनल

पाकिस्तान की संसद में शुक्रवार को अजीब घटना दिखी। जहाँ कम से कम 20 सांसदों व पत्रकारों के जूते चोरी हो गए। ये घटना तब हुई जब लोग संसद परिसर में मौजूद मस्जिद में नमाज पढ़ने गए थे।

नमाज पढ़कर जब लोग बाहर आए तो उन्होंने पाया कि उनके जूते गायब हो गए हैं। चोर कम से कम 20 जोड़ी जूते अपने साथ लेकर चले गए थे। चोरी के बाद इन सांसदों और पत्रकारों को बड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। वे अपने जूते की तलाश में बेचैन नजर आ रहे थे।

जूते न मिलने की सूरत में उन्हें नंगे पांव ही अपने घर जाना पड़ा। इस घटना के बाद संसद के सुरक्षाकर्मी भी सिर खुजाते नजर आए। घटना की जानकारी मिलने के बाद नेशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने तुरंत हस्तक्षेप किया और सुरक्षा विभाग से रिपोर्ट की मांग की है।

उल्लंघन पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए, नेशनल असेंबली स्पीकर ने सुरक्षा चूक पर गंभीर चिंता व्यक्त की और तुरंत मामले की गहन जांच के आदेश दिए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अंदरूनी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि नमाज के वक्त संसद में मौजूद सुरक्षा अधिकारी अपनी पोजिशन पर तैनात नहीं थे, जिससे मामले की गंभीरता और बढ़ गई।

संयुक्त सचिव प्रशासन और सार्जेंट एट आर्म्स को घटना की जांच करने का काम सौंपा गया है, साथ ही सीसीटीवी फुटेज निगरानी के माध्यम से अपराधियों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस चोरी के पीछे भिखारी माफियाओं का हाथ होने की आशंका जताई। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान में भिखारियों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। इनके खिलाफ जागरूकता के लिए अभियान भी चलाया गया है।” रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में भीख मांगना एक बड़ा बिजनेस बन चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed