• Sat. Sep 14th, 2024

उत्तराखंड अंकिता हत्याकांड मे एसआईटी के विवेचना अधिकारी इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह खोलिया की गवाही हुई पूरी,मामले की अगली तिथि निर्धारित,अंकिता को न्याय मे देरी तो नही?

ByManish Kumar Pal

Aug 25, 2024

News National

UTTRAKHAND / अकिता हत्याकांड मामले की शुक्रवार को कोटद्वार स्थित एडीजे कोर्ट में सुनवाई की गई । पांचवीं तिथि पर एसआईटी के विवेचना अधिकारी इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह खोलिया की गवाही भी पूरी हो गई है।

वहीँ दूसरी और बचाव पक्ष की ओर से इस मामले में विवेचना अधिकारी से जिरह शुरू कर दी गई है।अदालत ने बचाव पक्ष की ओर से दाखिल उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें इस मुकदमे के गवाह नंबर एक और दो मृतका के माता-पिता को गवाही के लिए फिर से बुलाने का आग्रह किया गया था। अब इस मामले में अगली तिथि 30 अगस्त निर्धारित की गई है।

अंकिता हत्याकांड की एसआईटी जांच के बाद कोटद्वार स्थित अपर जिला एवं सत्र न्यायालय में मुकदमे का ट्रायल चल रहा है। अभियोजन पक्ष की ओर से इस मामले में अब तक विवेचना अधिकारी समेत लगभग 47 गवाह अदालत में पेश किए जा चुके हैं। बीती पांच जुलाई को अभियोजन पक्ष की ओर से 47वें गवाह के रूप में मामले के विवेचना अधिकारी इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह खोलिया के बयान दर्ज कराने शुरू किए गए थे, जो 23 अगस्त को पांचवीं तिथि पर पूरे हो गए है ।
विवेचक की गवाही पूरे होने के बाद शुक्रवार से ही बचाव पक्ष की जिरह भी शुरू हो गई है। अब इस मामले में अगली तिथि 30 अगस्त को निर्धारित की गई है। गवाही के दौरान तीनों आरोपी अदालत में हाजिर रहे।अब अगली तिथि से विवेचक की गवाही पर प्रति परीक्षा होगी।

लोगों ने कोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन,लगाए जस्टिस फॉर अंकिता के नारे,

जस्टिस फॉर अंकिता भंडारी कमेटी के बैनर तले देहरादून, श्रीनगर, हरिद्वार से आई महिलाओं ने स्थानीय युवाओं के साथ सिमलचौड़ स्थित अदालत परिसर में धरना प्रदर्शन करते हुए अंकिता के हत्यारों को जल्द सजा दिलाने व मामले को फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाने की मांग की। इस दौरान महिलाओं ने अदालत में पेशी पर आए तीनों हत्यारोपियों के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों ने कोर्ट के बाहर किया धरना-प्रदर्शन किया।जिसे देखते हुए अदालत परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सुनवाई के दौरान अंकिता भंडारी के पिता बीरेंद्र सिंह भंडारी भी कोर्ट परिसर में मौजूद रहे।

देहरादून निवासी यूकेडी की केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रमिला रावत, श्रीनगर से सरस्वती नेगी, हरिद्वार से हेमा रावल , डॉ. मुकेश सेमवाल श्रीनगर, रंजन बर्थवाल, प्रीति नेगी, सीमा, रमेश कोटियाल व शिवानंद लखेड़ा अपने हाथों में बैनर लिए अदालत के मुख्य द्वार तक पहुंचे। यहां उन्होंने धरना देते हुए प्रदर्शन किया। सभी लोग अंकिता भंडारी के हत्यारों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने की मांग करते नजर आये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed