• Fri. Oct 18th, 2024

व्यापार की आड़ में जिस्मफरोशी का पर्दाफाश,पुलिस ने 11 लड़कियों को कराया आजाद पुलिस जांच में बडे खुलासे,आरोपी पति पत्नी गिरफ्तार,

ByManish Kumar Pal

Oct 14, 2024

न्यूज़ नेशनल,

एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की आड़ में चल रहे देह व्यापार रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) की महिला एवं बाल संरक्षण शाखा ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया और 4 लड़कियों को उनके चंगुल से मुक्त कराया।

अनियंत्रित यातायात रोकथाम अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए ग्राहकों से डील करते थे। आरोपियों की पहचान पट्टेगरापाल्या निवासी राकेश और उसकी पत्नी पूजा, प्रकाश और पारिजात के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में चारों आरोपियों ने अपने धंधे और देह व्यापार के बारे में कई खुलासे किए हैं.

मामला बैंगलुरु का है जहां मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर रैकेट का पर्दाफाश हुआ है ,मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश और पूजा कर्नाटक में नौकरी दिलाने के बहाने आर्थिक रूप से कमजोर लड़कियों को निशाना बना रहे थे। वे बेंगलुरु में नौकरी दिलाने और अधिक पैसे देने का वादा कर रहे थे। इवेंट मैनेजमेंट के बहाने वह लड़कियों को तमिलनाडु और पुडुचेरी के रिसॉर्ट्स में पार्टियों में ले जाता था। पार्टियों में शहर के मशहूर बिजनेसमैन और अमीर लोग शामिल होते थे, जिनके साथ लड़कियों को रात बिताने के लिए मजबूर किया जाता था। आरोपी ग्राहकों से प्रति रात रुपये वसूलता था। 25,000 से रु. 50,000 की वसूली की गई. पार्टियों में लड़कियों को शराब भी सप्लाई की जाती थी. इस रैकेट का भंडाफोड़ मुखबिर की सूचना पर उस समय हुआ जब लड़कियों को एक पार्टी में ले जाया जा रहा था।

वहीं दूसरे मामले में 7 लड़कियों को छुड़ाया गया
एक अन्य मामले में, केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) की एक टीम ने कार्रवाई की और बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में एक होमस्टे से 7 लड़कियों को मुक्त कराया। पुलिस के मुताबिक इस रैकेट में कई दलाल शामिल थे. पुलिस 5 और लोगों की तलाश कर रही है जिन्होंने इस रैकेट के संचालन में अहम भूमिका निभाई. पांचों आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। अनियंत्रित यातायात रोकथाम अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed