• Sat. Sep 14th, 2024

बारिश की शुरुआत मे ही पूरे भारत में बाढ़ से बना रही दहशत, इन राज्यों को दी गई सावधान रहने की चेतावनी,

ByManish Kumar Pal

Jun 26, 2023

News National

उत्तराखंड / देश भर में मानसून ने दस्तक दे दी है। पहाड़ों से लेकर के मैदान तक भारी बारिश ने आसमानी आफत ओर तबाही मचाई है। जिन क्षेत्रों मे कभी पानी ठहरता नही था आज वहाँ बाढ़ जैसी स्तिथि बनने लगी है,कही लोगों की कार बह रही है तो कहीं दीवारें डह रही है,

उत्तराखंड,हिमाचल जैसे राज्यों मे भारी बारिश के चलते आपदाओं की स्तिथि बनी हुई है हिमाचल की सड़कों पर बारिश से सड़क का नामोनिशान मिट गया तो बही उत्तराखंड के हरिद्वार जैसे शहर मे भी पानी ही पानी दिखा ,सड़क पर गाड़ियां चलाना तो दूर एक जगह खड़ी हो पाना भी मुश्किल हुआ । हालाकी हिमाचल में भारी बारिश के बाद पहाड़ पंडोह डैम खोल दिए गए हैं। क्योंकि आसपास के इलाके में बाढ़ का खतरा मंडराया हुआ है । केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में भी जलभराव हुआ।

वहीं बात करें हरिद्वार की तो  हरिद्वार में रिहायशी इलाके में नहुत बुरे मंजर थे गाड़ियां पानी में डूबती नजर आई। हरिद्वार में घरों की पहली मंजिल तक पानी भरा गया । पानी भरने से दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ है ।

उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की वजह से परेशानी बढ़ चुकी है उत्तरकाशी गंगोत्री नेशनल हाइवे पर भी लैंडस्लाइड हुआ जिस कारण सड़क पर मलबा आने से बहुत देर हाईवे बंद रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed