• Sun. Sep 8th, 2024

पति ने मेंटेनेंस चार्ज के रूप में थमाई दो बोरी चिल्लर ओर चलता बना,उसके बाद पुलिस की हुई हालत खराब,

ByManish Kumar Pal

Jul 20, 2023

NEWS NATIONAL

गवालियर / कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति को कुंटुंब न्यायालय ने पत्नी को मेंटेनेंस चार्ज देने के लिए आदेश दिया था। लेकिन वह पत्नी को मेंटेनेंस चार्ज देने में आनाकानी कर रहा था।
पिछले आठ महीने से उसने कोई मेंटेनेंस चार्ज पत्नी को नहीं दिया था। ऐसे में पुलिस ने पति पर मेंटेनेंस चार्ज देने के लिए ज्यादा दबाव बनाया । तो वह व्यक्ति अपने साथ दो बोरी में चिल्लर लेकर थाने पहुंच गया और चिल्लर पुलिस को थमा कर चलता बना,

बता दें की शहर के एक मिष्ठान भंडार संचालक का पत्नी से विवाद चल रहा था और मामला कुटुंब न्यायालय में चल रहा है। कुटुंब न्यायालय ने मिष्ठान संचालक को पत्नी को मेंटेनेंस चार्ज के रूप में 5 हजार रुपए हर माह देने का आदेश दिया। लेकिन पिछले आठ महीने से मिष्ठान संचालक ने पत्नी को मेंटेनेंस चार्ज नहीं दिया।

ऐसे में उसकी पत्नी ने न्यायालय में शिकायत की। न्यायालय ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह मिष्ठान संचालक से मेंटेनेंस चार्ज जमा कराये, पुलिस ने मिष्ठान संचालक को मेंटेनेंस चार्ज जमा करने के लिए कहा।

लेकिन पुलिस जब दवाब बनाया तो मिष्ठान संचालक दो बोरियों में चिल्लर लेकर थाने पहुंच गया और बोरियों को थमा दिया। जिसके बाद पुलिस को चिल्लर गिनना पड़ा। चूंकि आठ माह की रकम चिल्लर के रूप में थी। पुलिस को चिल्लर गिनने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और पसीना बहाना पड़ा।

Related Post

हरिद्वार जनपद मे लगातार पकड़ी जा रही अवैध शराब,आखिर कहाँ से आ गये धर्म नगरी मे इतने शराब माफिया, क्या हो पायेगा मुख्यमंत्री का उत्तराखंड नशामुक्त अभियान का सपना साकार?
शराब माफियाओं के खिलाफ हरिद्वार पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही,अवैध शराब के धंधे का काला व्यापार करते दबोचे गये 11 तस्कर,
नवोदय नगर मे चौबीस घंटे हो रहा अवैध खनन बेलगाम, आस पास के निवासी भी हुए परेशान, अभी कुछ दिन पहले नदी के इसी खनन की भेट चढ़ा मासूम, फिर भी खनन विभाग मौन,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed