• Sun. Sep 8th, 2024

कौन है ये किन्नर जो गरीब-मासूमों को नपुंसक व भिखारी बना कर बन गया करोड़पति, अब योगी सरकार ने जब्त की अवैध संपत्ति

ByManish Kumar Pal

Sep 26, 2023

News National

यूपी के सीतापुर में गरीब मासूम बच्चों को बहला फुसला कर नपुंसक करके भीख मंगवाने वाले काजल किन्नर गुरु उर्फ सफेदा गुरु पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत काजल किन्नर उर्फ सफेदा गुरु की दो करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया है.
बताते चलें कि काजल किन्नर वर्तमान समय में सीतापुर जिला जेल में बंद है. यह कार्रवाई अटरिया थाना पुलिस ने की है. कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा. पुलिस के मुताबिक काजल किन्नर एक संगठित गिरोह का संचालन कर रहा था जिसमें वह गरीब मासूम बच्चों को नपुंसक बनाकर उनसे भीख मंगवाता था. काजल किन्नर पर गैंगस्टर सहित अन्य धाराओं के चार मुकदमे दर्ज हैं.

काजल किन्नर के द्वारा सिधौली इलाके में अपना एक संगठित गिरोह संचालित किया जा रहा था जिसमें उसके द्वारा सिधौली सहित आसपास इलाके के मासूम बच्चों को पहले फुला कर अपने गृह में शामिल कर लिया जाता था. इतना ही नहीं उन मासूम बच्चों को नपुंसक बनाकर उनसे रेलवे स्टेशन बस स्टेशन सड़कों सहित अन्य जगहों पर भीख मंगवाने का काम कराया जाता था. इसी बीच रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने काजल किन्नर पर सिधौली कोतवाली में अभियोग दर्ज करवाया था जिसमें उसका आरोप था की काजल किन्नर के द्वारा उसका लिंग काटकर उसे किन्नर बना दिया गया है, इस पर पुलिस ने काजल किन्नर के खिलाफ अभियोग दर्ज किया था.

जांच के दौरान पुलिस को काजल किन्नर पर लगाए गए आरोप सही पाए गए जिस पर तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सिधौली आलोक मणि त्रिपाठी ने भारी पुलिस बल के साथ कार्रवाई करते हुए काजल किन्नर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. तब जाकर पुलिस काजल किन्नर को गिरफ्तार कर पाई थी. जेल में रहते हुए पुलिस ने काजल किन्नर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की. इसकी विवेचना अटरिया थाना अध्यक्ष को सौंप गई जिस पर आज डीएम अनुज सिंह के निर्देश पर कार्रवाई हुई.

सिधौली शोभित कुमार थाना अध्यक्ष अटरिया सहित भारी पुलिस बल्ले दुग्गी पिटवाकर काजल किन्नर की करीब दो करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने सिधौली कोतवाली इलाके के गांधीनगर स्थित उसके तीन मकानों जिसमें 1600 वर्ग फीट दूसरा 2 हजार वर्ग फीट सहित एक हजार वर्ग फीट जब्त कर लिया है. इसी क्रम में पुलिस ने बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में जमा 4 लाख 21 हजार रुपए को भी जब्त कर लिया है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने काजल किन्नर के घर पर खड़े दो चार पाहिया सहित दो दुपहिया जिसमे एक स्कूटी व बाइक को भी जब्त कर लिया है.

कुल मिलाकर काजल किन्नर की दो करोड़ रुपए की संपत्ति को पुलिस ने जब्त कर बड़ी कार्रवाई की है. बताते चलें कि काजल किन्नर पर गैंगस्टर सहित अन्य धाराओं के चार मुकदमे दर्ज हैं. वर्तमान समय में काजल किन्नर जिला कारागार सीतापुर में बंद है.

Related Post

हरिद्वार जनपद मे लगातार पकड़ी जा रही अवैध शराब,आखिर कहाँ से आ गये धर्म नगरी मे इतने शराब माफिया, क्या हो पायेगा मुख्यमंत्री का उत्तराखंड नशामुक्त अभियान का सपना साकार?
शराब माफियाओं के खिलाफ हरिद्वार पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही,अवैध शराब के धंधे का काला व्यापार करते दबोचे गये 11 तस्कर,
नवोदय नगर मे चौबीस घंटे हो रहा अवैध खनन बेलगाम, आस पास के निवासी भी हुए परेशान, अभी कुछ दिन पहले नदी के इसी खनन की भेट चढ़ा मासूम, फिर भी खनन विभाग मौन,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed